भारत में लॉन्च हुई सबसे सस्ती बाइक…100 किमी का माइलेज…होंडा का जलवा !

·


लीजिए आखिरकार आपका इंतजार खत्म हो गया और होंडा ने इसके साथ ही एक शानदार बाइक लॉन्च कर डाली है। आपके लिए शानदार है ये खबर। जरूर पढ़िए…
New Delhi: भारत में बाइक की दीवानगी अब सिर चढ़कर बोल रही है। देखा जाता है कि हर किसी की पहली पसंद अब मोटरसाइकिल बन रही है। एक तो पेट्रोल की बचत और ऊपर से जाम के झाम से छुटकारा पाने के लिए हर कोई मोटरसाइकिल लेना पसंद करता है। एक रिपोर्ट कहती है कि भारत में युवा और बुजुर्ग दोनों ही मोटरसाइकिल को पसंद करते हैं। कहा जाता है कि भारत में कार से ज्यादा मोटरसाइकिल का ज्यादा क्रेज है। लोग चाहते हैं कि उनके पास एक ऐसी मोटरसाइकिल होनी चाहिए जो दिखने में शानदार हो, इसके अलावा वो मोटरसाइकिल माइलेज के लिहाज से जबरदस्त हो और सबसे खास बात ये कि वो मोटरसाइकिल बजट में शामिल हो। इन्ही सब बातों को ध्यान में रखकर होंटा ने एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च कर डाली है।
हालांकि ये मोटरसाइकिल ड्रीम डीएक्स ही है, लेकिन इे नए कलेवर में पेश किया गया है। इस मोटरसाइकिल को अब बीएस-4 में अपग्रेड कर दिया गया है। इसके साथ ही इसका नाम बदलकर अब CD 110 Dream DX रख दिया गया है। होंडा का कहना है कि आने वाले वक्त में ये मोटरसाइकिल हिंदुस्तान में बिक्री के तमाम रिकॉर्ड्स पने नाम करने का दम रखती है। कंपनी का ये भी कहना है कि ये मोटरसाइकिल हर वर्ग के लोगों को बेहद पसंद आएगी। चलिए बिना देर किए हुए आपको इस मोटरसाइकिल की खूबियों के बारे में बता देते हैं। सबसे पहले इस मोटरसाइकिल की कीमत के बारे में आपको बता देते हैं। बताया जा रहा है कि भारत में इस मोटरसाइकिल के किक स्टार्ट वैरियंट की कीमत 45,0002 रुपये है।
इसके अलावा इसके सेल्फ स्टार्ट वैरियंट की कीमत 47, 202 रुपये बताई जा रही है। होंडा का कहना है कि ये भारत में लॉन्च होने वाली सबसे सस्ती बीएस-4 मोटरसाइकिल है। इस सबसे सस्ती मोटरसाइकिल में बीएस-4 अपग्रेडेशन किया गया है। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल में ऑटो हेडलैंप्स ऑन फीचर भी फिट किया गया है। यानी आपको अंधेरा होने पर इसकी लाइट नहीं खोलनी पड़ेगी, बल्कि ये खुद ही ऑन हो जाती है।नई होंडा सीडी 110 ड्रीम डीएक्स में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ट्विन हाइड्रॉलिक शॉकर्स भी दिए गए हैं। इस मोटरसाइकिल की और भी कई खास बाते हैं। इसमें मैंटिनेंस फ्री बैटरी दी गई है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्टार्ट, ट्यूबलस टायर्स जैसी खूबियों से इस मोटरसाइकिल को लैस है।
बताया जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल का वजन 109 किलोग्राम है। पेट्रोल टैंक की बात करें तो इसमें 8 लीटर का पेट्रोल टैंक फिट किया गया है। होंडा की ये मोटरसाइकिल आपको चार रंगों में मिलेगी।  इसमें ब्लैक- ग्रे कॉम्बिनेशन के साथ ब्लैक – रेड कॉम्बिनेशन , ब्लैक – ग्रीन कॉम्बिनेशन और ब्लैक – ब्लू ग्राफिक्स कॉम्बिनेशन हैं। इससे पहले मार्च के आखिरी हफ्ते में होंडा ने अपने ‘सुपरहिट’ स्कूटर ऐक्टिवा और अपने एक और पुराने स्कूटर डियो को नया बनाया था और लोगों के सामने पेश किया था। ये दांव काफी हद तक चला भी है। अब देखना है कि होंडा की ये बाइक भारत में किस तरह का जलवा दिखाती है। हालांकि कहा जा रहा है कि भारत में हर किसी को ये मोटरसाइकिल काफई पसंद आएगी।

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..