बड़ी खबर : अगर आप जिओ डाटा स्पीड से है, परेशान तो यह" खबर आपके लिए.

·


टेलिकॉम इंडस्ट्री में रिलांयस जियो की ऐंट्री के बाद से ही दूसरी कंपनियों के लिए मुश्किलें शुरू हो गईं थीं। फ्री में सर्विसेज देकर तेजी से बढ़ने वाला जियो ने अब स्पीड के मामले में भी प्रतिस्पर्धी कंपनियों को पटखनी दे दी है।

 

- टेलिकॉम रेग्युलेटर ट्राई के डेटा के मुताबिक स्पीड के मामले में रिलांयस जियो सबको पछाड़ कर सबसे ऊपर है।

 

- ट्राई का कहना है कि रिलायंस जियो की डेटा डाउनलोड स्पीड अन्य कंपनियों आइडिया और एयरटेल की तुलना में लगभग दोगुनी है। ट्राई ने फरवरी महीने के लिए अपने मासिक औसत मोबाइल ब्रॉडबैंड स्पीड डेटा में कहा है कि जियो नेटवर्क की डाउनलोड स्पीड फरवरी महीने में घटकर 16.48 एमबीपीएस रही जो कि जनवरी में 17.42 एमबीपीएस थी।

 

- फरवरी महीने में जियो सबसे तेज नेटवर्क बना रहा। अगर इस स्पीड से डाउनलोड की बात की जाए तो एक मूवी 5 मिनट से भी कम समय में डाउनलोड की जा सकती है। डाउनलोड स्पीड के लिहजा से प्रतिस्पर्धी आइडिया 8.33 एमबीपीएस के साथ दूसरे और एयरटेल 7.66 एमबीपीएस के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, वोडाफोन के लिए यह स्पीड 5.66 एमबीपीएस और बीएसएनएल के लिए 2.89 एमबीपीएस आंकी गई है।

 

- डेटा के अनुसार फरवरी के आखिर में औसत डाउनलोड स्पीड रिलायंस कम्युनिकेशन्स के लिए 2.67 एमबीपीएस, टाटा डोकोमो के लिए 2.67 एमबीपीएस तथा एयरसेल में 2.01 एमबीपीएस आंकी गई। अन्य नेटवर्क के लिए औसत डाउनलोड स्पीड उपलब्ध नहीं है। उल्लेखनीय है कि देश में सबसे तेज नेटवर्क के दावे को लेकर जियो और एयरटेल में खासा विवाद रहा है।

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..