अब गूगल मैप हो गया है और भी हाईटैक: आपकी दिनचर्या पर भी नजर रखेगा

·

अब आईओएस के लिए गूगल मैप्स यह भी याद रखेगा कि आप कहां गए हैं और आपने क्या किया है।
गूगल अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है। इस बार भी गूगल ने एक नयी फीचर पे किया है। गूगल ने घोषणा की है कि अब आईओएस के लिए गूगल मैप्स यह याद रखेगा कि आप कहां गए हैं और आपने क्या किया है। चाहे आप अपनी आखिरी अवकाश को याद करने के लिए आपकी टाइमलाइन का उपयोग करें या आपने पिछले सप्ताह के अंत में क्या किया है। आप गूगल मैप पर अपनी एक्टिविटी को याद रखने के लिए उपयोग कर सकते है।
गूगल ने कहा है कि, आईओएस में टाइमलाइन के लॉन्च के साथ ही इसमें ज्यादा बढ़िया कस्टमाइजेशन और कण्ट्रोल को ऐड किया गया है। आप किसी भी लोकेशन को एडिट कर सकते है, किसी भी दिन को डिलीट कर सकते है, डेट रेंज या पूरे हिस्ट्री को हटा सकते हैं और साथ ही ट्रांस्पोर्ट और एक्टिविटी को भी अपने तरीके से कस्टमाइज कर सकते हैं।
अब आप लोकेशन को पलेस कार्ड से टाइमलाइन को एक्सेस कर सकते हैं। इन ईमेल के सेटिंग को मेनेज करने के लिए आप अपने टाइमलाइन से सेटिंग टेब को ओपेन करें और "टाइमलाइन ईमेल" ऑन और ऑफ करें।
हाल ही में गूगल ने अपने लोकप्रिय मैपिंग एप को दोबारा विकसित करेगा। इससे यूजर्स आसानी से अपनी लोकेशन को शेयर कर सकेंगे। आप अपना लोकेशन अपने दोस्तों से शेयर कर सकते हैं और वह अपने गूगल मैप्स एप्लीकेशन में यह देख पाएंगे कि आपकी रियल टाइम लोकेशन क्या है। गूगल ने कहा कि जल्द ही दोनों एंड्राइड और आईओएस सॉफ्टवेयर यूजर्स इसे साझा करने में सक्षम हो सकेंगे। बता दें कि यह सुविधा गूगल मैप की प्रभावशीलता को बढ़ाने के उद्देश्य से नए टूल्स का हिस्सा है।
गूगल मैप्स का नेतृत्व कर रहे गूगल के कार्यकारी जेन फिट्जपैट्रिक ने कहा कि, “लोगों का इस पर नियंत्रण होगा कि वे किसे अपनी लोकेशन बता रहे हैं और कितनी देर तक उनकी लोकेशन दिख रही है। लोकेशन शेयरिंग फीचर भीड़-भाड़ वाली जगहों जैसे कॉन्सर्ट, कॉन्फ्रेंस आदि पर एक दूसरे का पता करने में लोगों की मदद करने के इरादे से बनाया गया है। ”।
READ SOURCE

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..