भारत में बनने वाला है विश्व का सबसे बड़ा मंदिर

·

भारत में बना रहा है। विश्व का सबसे बड़ा मंदिर और यह कहा जा रहा है यह दुनिया भर में सबसे ऊंची संस्कृति के बारे में कई रिकॉर्ड तोड़ने वाला है। इस मंदिर का नाम वृंदावन चंद्रोदय मंदिर नाम दिया गया है पता करते हैं!विश्व की सबसे ऊंची धार्मिक इमारत भारतीय फर्म इंजेनेजियस स्टूडियो द्वारा डिजाइन किया गया है। मंदिर दुनिया के सबसे ऊंचे धार्मिक भवन के सभी रिकॉर्डों को जर्मनी में उल्म मिनस्टर को पार कर देगा। यह 530 फीट लंबा है दुनिया का सबसे लंबा धार्मिक भवन




इस मंदिर में विभिन्न पर्यटक आकर्षणों से भरा थीम पार्क होगा। थीम पार्क की योजना बनाई आकर्षण पार्क सवारी, एनिमेट्रोनिक्स, प्रकाश, ध्वनि और विशेष प्रभाव की तरह है। साथ ही व्रज मंडला परिक्रमा शो और लेजर शो होगा। भूकंप प्रतिरोधी संरचना में वैटिकन सिटी में सेंट पीटर की बासीलीक से बड़ा क्षेत्र शामिल होगा।


30 एकड़ वन जंगल मंदिर के चारों ओर होगा यह मंदिर हिंदू देवता भगवान श्रीकृष्ण को समर्पित किया है जो शास्त्र के अनुसार वृंदावन में पैदा हुआ थे।


ब्रज के बारह वनों को फिर से बनाने के लिए वन को लगाया गया है। मंदिर अपार्टमेंट से घिरा हो जाएगा और इस परियोजना को निधि देने बेचा जाएगा। यह भी भक्तों द्वारा दान से वित्तपोषित किया जाएगा दुनिया के 7 सबसे छोटे अपार्टमेंटवर्तमान में इसकी नींव पर काम चल रहा है।


अभी 55 मीटर गहरी नींव पर ध्यान केंद्रित किया गया है। 511 कॉलम होंगे। जो अगले साल मार्च तक पूरा हो जाएगा परियोजना प्रबंधक-दास ने पुष्टि की
संदर्भ पढ़ें

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..