प्राइवेट जेट से लेकर आइलैंड तक, ऐसी है इस अरबपति की लग्जरियस Life..

·

जे ज़ेड अमेरिकी अरबपति हैं। वे रैपर हैं और उन्होंने कई बिजनेस में इन्वेस्ट करके भी काफी पैसा कमाया है। लेकिन उनकी चर्चा दौलत के लिए नहीं, दौलत को खर्च करने के कारण होती है। जे और उनकी सिंगर वाइफ बियोंसे नोल्स की लग्जरियस लाइफ के किस्से मीडिया में छाए रहते हैं। हम आपको बता रहे हैं कि कौन-सी महंगी चीजें उनकी लाइफ को आलीशान बनाती हैं।

आगे की 10 स्लाइड्स में जानें जे ज़ेड के खास शौक और उनकेPossessions के बारे में...
जे ज़ेड को कार कलेक्शन का शौक है। अनुमान है कि उनके कलेक्शन में शामिल कारों की कुल कीमत 100 करोड़ रुपए से ऊपर ही है। उनके कारों के बेड़े में पैगानी ज़ोंडा एफ, बुगात्ती वेयरॉन ग्रैंड स्पोर्ट, बेंटली, मेबैक एक्सेलेरो, रॉल्स रॉयस फैंटम, फेरारी और पोर्श जैसी तमाम महंगी कारें हैं।
जे और बियोंसे के पास कई घर हैं और उन घरों में कई बेडरूम। ये सारे रूम एक से बढ़कर एक हैं। जैसे तस्वीर में दिख रहे बेडरूम की साज-सज्जा किसी महल के कमरे जैसा अहसास करा रही है। गोल्डन और पर्पल कलर स्कीम से शाही अंदाज उभर रहा है।
जे को गैम्बलिंग का बहुत शौक है। कहा जाता है कि 2008 में लास वेगस के एक कैसिनो में वे एक ही दांव में 5 लाख डॉलर (आज के करीब सवा तीन करोड़ रुपए) हार गए थे। वैसे, 61 करोड़ डॉलर की दौलत के मालिक जे के लिए गैम्बलिंग शौक है, न कि कुछ पैसे जीतने का जरिया।
अफवाहें हैं कि जे ने हाल ही में लॉस एंजिल्स का सबसे महंगा घर खरीदा है, जिसकी कीमत 10 करोड़ डॉलर (लगभग 650 करोड़ रुपए) है। तमाम रूम्स और सुविधाओं के साथ इस घर में एक प्राइवेट नाइट क्लब भी है। जे के न्यूयॉर्क और फ्लोरिडा में भी मेंशन हैं। दूसरी तरफ, जे ने बियोंसे को बहामास में 260 करोड़ रुपए का एक आईलैंड खरीदकर गिफ्ट किया था।
जे को गहनों को भी शौक है। मोटी गोल्ड चेन उनके लुक का अभिन्न हिस्सा है। जीक्यू मैग्जीन ने एक पूरा आर्टिकल उनकी चेन पर छापा था। उनके पास कई तरह की चेन और नेकलेस की भरमार है। इनमें से कुछ में हीरे भी जड़े हैं। वे ईयरिंग्स भी पहनते हैं।
जे के पास एक 4 करोड़ डॉलर (लगभग 260 करोड़ रुपए) का एक प्रायवेट जेट है, जो बियोंसे ने उन्हें फादर्स डे पर गिफ्ट किया था। इस बॉम्बार्डियर चैलेंजर 850 विमान में एक लिविंग रूम, एक किचन, एक बेडरूम और दो बाथरूम हैं। इसमें एक साथ 15 लोग सफर कर सकते हैं।
जे की सुपरयाट गैलेक्टिका स्टार 213 फुट लंबी है। 7 करोड़ डॉलर (करीब 450 करोड़ रुपए) कीमत वाली इस सुपरयाट में सनडेक, बीच क्लब और एक हेलीपैड भी है। हालांकि जे ने हेलीकॉप्टर नहीं खरीदा है। इस याट में 13 लोगों का स्टाफ तैनात रहता है और यह एक बार में 12 लोगों की मेहमाननवाजी कर सकती है।
जे और बियोंसे ने 2008 के अगस्त में शादी की थी, परंतु उन्होंने इस बात को छिपाए रखा। सितंबर में जब बियोंसे के हाथ में वेडिंग रिंग देखी गई, तब इस बारे में पता चला। इस अंगूठी की कीमत 50 लाख डॉलर, यानी 70 करोड़ रुपए से कुछ ही कम थी।
जे के पास एक सॉकर वैन भी है, जो उन्होंने अपनी बच्ची ब्लू आईवी काे ध्यान में रखकर खरीदी है। इसके इंटीरियर में इटैलियन लैदर सीट्स का इस्तेमाल हुआ है। वैन में एक शॉवर, सिंक और टॉयलेट वाला बाथरूम है। वैन में डेढ़ लाख डॉलर का साउंड सिस्टम भी लगा है। जे ने 2011 में इसे 10 लाख डॉलर में खरीदा था।
जे ड्रिंकिंग के शौकीन हैं। उन्होंने इस पर गाने भी लिखे हैं। वे महंगी शराब ही पीते हैं। उन्होंने दुनिया की सबसे महंगी शराब खरीदी है।
READ SourceSafe 

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..