Whatsapp के लाइव लोकेशन और रिवोक फीचर को इस तरह करें अपने फोन में Activate, ये है ट्रिक

·




नई दिल्ली (जेएनएन)। जैसा कि हम सभी जानते हैं, हाल ही में व्हाट्सएप अपने बीटा वर्जन में नया अपडेट लेकर आया है। अब यूजर व्हाट्सएप में अपने भेजे गए मेसेज को एडिट और अनसेंड कर सकते हैं। तो अगर आप भी व्हाट्सएप के इस नए अपडेट को पाना चाहते हैं, तो इस काम में हम आपकी मदद कर सकते हैं। 
जानिए कैसे व्हाट्सएप बीटा को एंड्रायड के लिए करें एनरोल?
अगर आप इस बीटा वर्जन को पाना चाहते हैं तो आपको व्हाट्सएप बीटा टेस्टर के लिए एनरोल करना होगा। इसके लिए आपकोhttps://play.google.com/apps/testing/com.whatsapp पर जाना होगा। यहां आपको BECOME A TESTER का ऑप्शन मिलेगा इस पर टैप कर दें। ऐसा करने से आप बीटा टेस्टर बन जाएंगे।
व्हाट्सएप के नए अपडेट को ऐसे करे इनस्टॉल:
1- व्हाट्सएप में अपकमिंग ‘अनसेंड’ और ‘लाइव लोकेशन शेयरिंग’ फीचर को टेस्ट करने के लिए सबसे पहले जरुरी है, आपके पास एंड्रायड फोन हो, जो कि एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता हो। इसी के साथ उसे रूट किया जा सके और उसमें  Xposed framework इनस्टॉल हो। इसे नीचे दिए गए लिंक पर जाकर इंस्टॉल किया जा सकता है। https://forum.xda-developers.com/showthread.php?t=3034811
2- अगर आपके फोन में पहले से ही कस्टम ROM और रूट एक्सेस हो तो आप Xposed framework को यहां से डाउनलोड करें- http://dl-xda.xpos/
3- इसके बाद Xposed एप को इस लिंक द्वरा डाउनलोड कर इनस्टॉल करें। एप को खोल के रूट परमिशन दें और स्मार्टफोन को रीस्टार्ट करें।
फोटो साभार: BGR
4- अगले स्टेप में WA Tweaks एप को यहां से डाउनलोड और इनस्टॉल करें। इसके बाद एप ओपन करें, रूट परमिशन दें और डिवाइस को रिबूट कर दें।
5- अब आखरी स्टेप में Xposed एप को खोलें, स्लाइडर को क्लिक कर इसे ऑन कर लें और बायीं ओर ऊपर की तरफ हैमबर्गर मेन्यू में जाएं। इसके बाद मॉड्यूल्स पर क्लिक कर WA Tweaks के बॉक्स को TICK कर एनेबल कर जदें। एक बार सारी प्रक्रिया करने के पश्चात् अपने स्मार्टफोन को रीबूट कर दे।
फोटो साभार: BGR
6- अब WA Tweaks को ओपन कर होम स्क्रीन पर लाइव लोकेशन और रिवोक ऑप्शन एनेबल कर लें। इसके बाद ऊपर दायीं ओर हैंमबर्गर मेन्यू और Xposed Tweaks को क्लिक करें। इसके बाद हिडेन फीचर्स पर टैब करें। WA Tweaks में आपको एक बार फिर लाइव लोकेशन और रिवोक ऑप्शन एनेबल करना होगा और बस हो गया आपका काम।
व्हाट्सएप पर सेंट मेसेज को ऐसे करे अनसेंड:
1- किसी भी ग्रुप या कॉन्टेक्ट को सेलेक्ट करें और उस पर मेसेज करें। अब 5 मिनट के अंदर भेजे गए मैसेज को रिकॉल करने का ऑप्शन मिलेगा। हालांकि, 5 मिनट के बाद रिवोक का ऑप्शन काम नहीं करेगा।
फोटो साभार: BGR
2- मैसेज को रिकॉल करने के लिए उसपर टैप कर होल्ड करें। उपर आ रहे 3 डॉट मेन्यू पर क्लिक करें और अनसेंड करें। इसके बाद आपसे दोबारा कन्फर्म किया जाएगा, अनसेंड पर एक बार फिर टैप कर दें।
फोटो साभार: BGR
3- एक बार मैसेज रिकॉल हो जाने पर, आपकी व रिसीवर की चैट से डिलीट हो जाएगी। आपको बता दें कि यह फीचर तभी काम करेगा जब यूजर और रिसीवर के पास बीटा वर्जन के साथ WA Tweaks और Xposed framework इनस्टॉल होगा।
लाइव लोकेशन कैसे एनेबल करें और अपने कॉन्टेक्ट्स के साथ कैसे शेयर करें:
यह प्रोसेस बेहद आसान है। व्हाट्सएप खोल कर जिस भी कॉटैक्ट के साथ आप अपनी रियल टाइम लोकेशन शेयर करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट कर लें। अब चैट बॉक्स के साथ आने वाले क्लिप आईकन पर क्लिक करें और लोकेशन पर टैप करें।
फोटो साभार: BGR
अब आपको अपनी मौजूदा लोकेशन और आस-पास की जगह दिखना शुरू हो जाएगी। इसपर ऊपर की तरफ शेयर लाइव लोकेशन पर क्लिक करें। इसमें आप 15 मिनट, 1 घंटा या 4 घंटे की समयावधि भी चुन सकते हैं। आप जो भी समयावधि चुनेंगे, आपकी लाइव लोकेशन आपके कॉटैक्ट के साथ शेयर हो जाएगी।
फोटो साभार: BGR
Read Source

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..