इस देश की लड़कियों से शादी करने वालों को मिलेंगे हर महीने 3 लाख रूपये? अगर आपने भी कर ली है तैयारी तो पढ़ लें ये खबर!,

·

इन दिनों एक खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि एक देश की लड़कीयों से शादी करने पर तीन लाख रूपये हर महीना मिलेंगे और साथ ही शादी करने वाले युवकों को उस देश की नागरिकता भी दी जायेगी...

इन दिनों एक खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि एक देश की लड़कीयों से शादी करने पर तीन लाख रूपये हर महीना मिलेंगे और साथ ही शादी करने वाले युवकों को उस देश की नागरिकता भी दी जायेगी। बताया जा रहा है कि इस ऑफर के तहत लड़के जब उस देश की लड़की से शादी करेंगे तो उसके बाद उन लड़कों को उसी देश में बसना होगा।

क्या वाकई में सच है यह खबर-
आपको बता दें कि इस खबर की सच्चाई कुछ और ही है। क्या वाकई में यहां लड़कियों से शादी करने पर 5000 डॉलर यानी 3 लाख रु महीना मिलते हैं। दावा किया गया था कि इस देश में लड़कों की तुलना में लड़कियों की संख्या बहुत अधिक है। लेकिन आपको हम बता दें कि इस वायरल खबर में कोई सच्चाई नहीं है।

- इसके बारे में किसी शख्स ने ‘द स्पिरिट व्हिसपर्स’ (The Spirit Whispers) नाम के एक ब्लॉग पर लिखा था।
- यहीं से कई अख़बारों और वेबसाइट ने इसे खबर बना दिया और यह वायरल हो गई।
- दावा किया गया कि आइसलैंड की कई लड़कियों ने दूसरे देश के अनजान लोगों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजना शुरू कर दिया था।
- लोगों को लगने लगा कि वहां की सरकार ने वाकई में ऐसी घोषणा की है।
बाद में वहां की सरकार ने इस बात से इनकार कर दिया। साथ ही दूसरे देश के लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने वाली लड़कियों पर कार्रवाई भी की। बता दें कि दुनिया में आइसलैंड की गिनती बेस्ट टूरिस्ट जगहों में होती है। इस ठंड देश में ब्लू लगून, गुलफोस, गोल्डन सर्कल जैसी जगहें टूरिस्टों को काफी आकर्षित करती है।
संदर्भ पढ़ें

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..