बैंक ऑफ बड़ौदा में है वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन,

·

बैंक की नौकरी को सबसे अच्छी नौकरियों में एक माना जाता है, इसकी सबसे बड़ी वजह है अच्छी सैलरी और सुविधाएं. अगर आप भी बैंक में नौकरी तलाश रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. बैंक ऑफ बड़ौदा में 1200 पदों पर वैकेंसी निकली है.
बैंक ऑफ बड़ौदा ने नोटिफिकेशन जारी कर इन पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं और इन पदों के लिए 1 मई से पहले आवेदन करें.
पदों और योग्यता से संबंधित जानकारी के लिए यहां देखें...
संस्थान का नाम
बैंक ऑफ बड़ौदा
पदों के नाम
प्रोबेशनरी ऑफिसर
पदों की संख्या
बैंक ऑफ बड़ौदा में 1200 प्रोबेशनरी ऑफिसर की जरूरत है.
योग्यता
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से आवेदक ग्रेजुएट हो या इसके सामान्नतर डिग्री हो उसके पास.
उम्र
20 से 28 साल के आवेदक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.
चयन प्रक्रिया
लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन



एप्ल‍िकेशन फीस
जनरल और ओबीसी आवेदक के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये होगी.
वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी या एक्स सर्विसमैन के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये होंगे.
महत्वपूर्ण तिथि
1 मई 2017 से पहले करें आवेदन.
ऑनलाइन एप्ल‍िकेशन
बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल वेबसाइट www.bankofbaroda.co.in पर जाकर आवेदन करें.


ऐसे करें बैंकिंग की तैयारी
अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो इसके लिए तैयारी आप तभी कर सकते हैं जब आपको मालूम हो कि बैंकों में पीओ और क्लर्क के अलावा भी किस स्पेशलाइज्ड फील्ड में नौकरी निकलती है. यही नहीं बैंक में नौकरी पाने के लिए कौन सा एग्जाम देना पड़ता है. इन सभी उलझनों को सुलझाने के लिए यहां है बैंकों में नौकरियों से जुड़ी जानकारी:

Dear Visitors,
हम अपने पाठकों के लिए हम दैनिक रूप से अपलोड किए गए शैक्षिक समाचार, गुजरात अपडेट्स, स्पोर्ट्स न्यूज, भारत की वर्तमान खबर, तकनीकी समाचार www.avakargk.com पर सूचित करते हैं।
सामान्य ज्ञान, शिक्षण समाचार, प्रौद्योगिकी समाचार, नवीनतम मोबाइल, कंप्यूटर और अन्य टेक्नोलॉजी टिप्स एंड ट्रिक्स की माहिती आप तक पहुंचाने की हमारी कोशिशें रहतीं हैं,

जॉब प्रोफाइल (पीओ, क्‍लर्क या स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर):अगर आप बैंक में ऑफिसर या क्‍लर्क बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ग्रेजुएट होना होगा. अगर स्‍पेशलिस्‍ट का प्रोफाइल देख रहे हैं तो आपके पास अनुभव, क्‍वालिफिकेशन और सबसे जरूरी फील्‍ड विशेष (उदाहरण के लिए लीगल या आईटी ऑफिसर) में विशेषज्ञता होनी चाहिए.
प्राइवेट बैंक और सरकारी बैंक: इसके बाद यह तय करें कि आप सरकारी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं या प्राइवेट बैंक में. इन दोनों सेक्‍टर्स में रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया एक-दूसरे से पूरी तरह अलग है. अगर आप सरकारी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपको IBPS एग्‍जाम क्‍वालिफाई करना होगा. IBPS एग्‍जाम उन उम्‍मीदवारों के लिए जरूरी है जो पब्लिक सेक्‍टर के 20 बैंकों में एप्‍लाई करना चाहते हैं. हालांकि SBI और IDBI पब्लिक सेक्‍टर के दो ऐसे बैंक हैं जो IBPS के जरिए रिक्रूटमेंट नहीं करते हैं. SBI रिक्रूटमेंट के लिए खुद एग्‍जाम आयोजित करता है.

प्राइवेट बैंक: अगर आप प्राइवेट बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपको जॉब पोर्टल्‍स और अख़बार में छपने वाले विज्ञापनों पर नजरें रखनी होंगी. प्राइवेट बैंक समय-समय पर रिक्रूटमेंट के लिए विज्ञापन देते रहते हैं. इसके अलावा आप बैंक की वेबसाइट पर जाकर भी एप्‍लाई कर सकते हैं. ICICI बैंक ने हायरिंग के लिए www.icicicareers.com नाम से पोर्टल भी बनाया हुआ है, जहां आप अपनी क्‍वालिफिकेशन के मुताबिक जॉब सर्च करने के बाद ऑनलाइन एप्‍लाई भी कर सकते हैं. सबसे आसान तरीका ये है कि आप PO प्रोग्राम में एडमिशन ले लें, जिसे प्राइवेट बैंक और सिक्किम मनिपाल मिलकर चलाते हैं. प्रोग्राम की अवधि खत्‍म होने के बाद उम्‍मीदवारों का चयन अलग-अलग बैंकों में कर लिया जाता है.
कोऑपरेटिव बैंक: भारत में कई कोऑपरेटिव बैंक लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के जरिए पीओ और क्‍लर्क की पोस्‍ट के लिए रिक्रूटमेंट करते हैं. IBPS और SBI एग्‍जाम की तुलना में ये एग्‍जाम कम कंपेटिटिव होता है.
संदर्भ पढ़ें

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..