इन महिला नेताओं की ख़ूबसूरती से टॉप मॉडल्स को भी होती होगी जलन… जरा बच कर देखे तस्वीरे,

·

खूबसूरत महिलाओं की बात चलते ही इंसान का ध्यान तुरंत फिल्मों और मॉडलिंग के संसार की और चला जाता है, लेकिन आज हम आपको विश्व की उन खूबसूरत महिला नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो जो राजनीति के साथ खूबसूरती में भी सबसे आगे हैं. हमने उन महिला राजनेताओं को चुना है जो अपना काम भी बखूबी करती हैं और गज़ब की खूबसूरत भी हैं.
मरीना एक बेहद खूबसूरत महिला हैं और इस बला सी खूबसूरती की मालकिन होने के साथ साथ वो 2005 से जर्मनी के संसद में भी हैंl


भाजपा की नेता रूबी यादव दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में अंडर फाइव में हैं, रूबी यादव राजनीति के साथ-साथ समाज सेविका भी हैं और वो कई सौंदर्य प्रतियोगिताएँ भी जीत चुकी हैं.


आयला मलिक पाकिस्तान की एक बेहद खूबसूरत राजनेता हैं। आयला पाकिस्तान के पूर्वराष्ट्रपति सरदार फारूख अहमद खान की भतीजी हैं। आयला ने इमरान खान के काम से प्रभावित होकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को ज्वाइन किया था।


ओरली लेवी इजराइल की संसद नेसेट की सदस्य हैं। लेवी राजनीति में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं और टीवी ऐंकर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं।


बलिंडा स्ट्रोनक कनाडा की लीडर हैं। वो 2004 -2008 तक सांसद भी रह चुकी हैं। स्ट्रोनक लिबरल पार्टी ऑफ कनाडा से जुडी हैं।


एलिना कैबीवा रूस की महिला नेता हैं। वह 2007 से 2014 तक यूनाइटेड रूस पार्टी से स्टेट ड्यूमा डेप्युटी के पद पर रहीं। वह काफी सफल जिम्नास्ट भी रही हैं।


जूलिया बॉन्क जर्मनी की एक लोकप्रिय नेता हैं। जूलिया सबसे कम उम्र में जर्मनी संसद की सदस्या बनी थीं।


हिना रब्बानी खार पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री रह चुकी हैं और वो पाकिस्तानी राजनीति में निरंतर सक्रिय रहती हैं। उन्होंने साल 2002 से राजनीतिक जीवन में प्रवेश किया था।

ईवा कैली ग्रीस की लीडर हैं। कैली राजनीति में आने से पहले न्यूज ऐंकर थीं।



उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सांसद पत्नी डिंपल यादव भी खूसबूरत राजनेताओं में से एक हैं। उनकी ख़ूबसूरती और सादा पहनावा किसी पहचान का मोहताज नहींl
संदर्भ पढ़ें

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..