इस तरह पता लगाएं, आप पिछले जन्म में क्या थे,

·

पुनर्जन्म में कोई भले ही विश्वास न रखे लेकिन ये तो सच है कि व्यक्ति का पुनर्जन्म होता है। माना जाता है दुनिया में 84 लाख योनियां हैं। इनमें अपने कर्मों के हिसाब से लोगों को जन्म मिलता है। इसका उल्लेख पुराणों में भी है।
   हिंदुओं में पुनर्जन्म को मान्यता दी गई है लेकिन कई धर्मों में ऐसा नहीं है। लेकिन कई ऐसी बातें हैं जिनके आधार पर आप पता लग सकते हैं कि किसी व्यक्ति का पुनर्जन्म हुआ है। हालांकि ऐसे मामले कम ही देखने को मिलते हैं लेकिन जितने भी मामले हैं वे पुनर्जन्म की गुत्थी पर सवाल उठाने के लिए काफी हैं।
अक्सर लोगों को अजीब से अहसास होने लगते हैं, जिसे वे अच्छी तरह से न तो समझ पाते हैं, न ही इसके पीछे छिपे कारणों को समझ पाते हैं। लेकिन आज हम आपको इन अनोखे अहसासों के बारे में कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं, जिसे सुनने के बाद आप सोच में पड़ जाएंगे। क्या आपको भी अपनी पिछली जिन्दगी को लेकर ये अजीब एहसास होते हैं? तो इसका मतलब है आपका पुनर्जन्म हुआ है.. कैसे? आइये हम आपको बताते हैं।
डर
अगर आप बेवजह किसी वस्तु या व्यक्ति से डरते हैं और आपको किसी परिस्थिति से भय लगता है, कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि व्यक्ति उन चीजों से डरता है, जिससे आम जनता को डर नहीं लगता। तो इसका मतलब है कि इस भय के साथ आपकी पिछली जन्म की यादें जुडी हुई हैं।
यादें
अगर आपको ऐसा लगता है कि किसी व्यक्ति से आप पहले मिल चुके हैं, या कुछ घटनाओं को देखकर आपको ऐसा लगता है कि वे पहले भी हो चुकी हैं, तो इसका अर्थ है आपके मन में पिछले जन्म की यादें अब भी ताजा हैं।


सपने
किसी सपने का बार-बार आना या सपने में एक ही जगह बार-बार दिखाई देना, किसी भी व्यक्ति के लिए बेहद अजीब हो सकता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, तो इसका मतलब है इन सपनों का आपके पिछले जन्म से कुछ संबंध है।
आकर्षण
यदि आपको किसी खास जगह से या किसी खास व्यक्ति की ओर अगर आप आकर्षित होते हैं, तो इसका मतलब है कि आप पिछले जन्म में उस जगह या व्यक्ति से ताल्लुक रखते थे। 
 ...
संदर्भ पढ़ें

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..