WhatsApp फिर अपने यूजर्स के लिए लाया नया फीचर, Pin to Top Chat..

·


WhatsApp फिर अपने यूजर्स के लिए नया फीचर Pin to Top Chat लेकर आया है। इसमें हम अपने फेवरेट चैट या जिनसे फ्रिक्वेंटली चैट करते हैं उन्हें ऊपर रख सकते हैं। अभी WhatsApp पर लगातार मैसेज आने से जिससे हम चैट कर रहे होते हैं वो पीछे चला जाता है। इस फीचर के आने के बाद ऐसा नहीं होगा।
Dear Visitors,
हम अपने पाठकों के लिए हम दैनिक रूप से अपलोड किए गए शैक्षिक समाचार, गुजरात अपडेट्स, स्पोर्ट्स न्यूज, भारत की वर्तमान खबर, तकनीकी समाचार www.avakargk.com पर सूचित करते हैं।
सामान्य ज्ञान, शिक्षण समाचार, प्रौद्योगिकी समाचार, नवीनतम मोबाइल, कंप्यूटर और अन्य टेक्नोलॉजी टिप्स एंड ट्रिक्स की माहिती आप तक पहुंचाने की हमारी कोशिशें रहतीं हैं,

इस फीचर को यूज करने के लिए हम जिस फ्रेंड से बार-बार बात करते हैं, उसके नाम पर टैप करना होगा। टैप करने पर आपको एक पिन (बोर्ड पिन की तरह) दिखाई देगी उस पर टैप करने से वह नंबर Pin हो जाएगा।
इस तरह हम तीन नंबर को Pin कर सकते हैं। Pin होने के बाद यह ये तीनों नंबर सबसे ऊपर रहेंगे। दूसरे मैसेज आने पर भी ये नंबर ऊपर ही बने रहेंगे। आगे की स्लाइड्स पर हमने इस फीचर को बीटा वर्जन पर टेस्ट कर स्क्रीनशॉट से समझाया है।
अभी ये फीचर एंड्रॉइड के बीटा वर्जन के लिए ही उपलब्ध है। अगर आप इस फीचर का यूज करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से WhatsApp का बीटा वर्जन डाउनलोड कर साइन अप करें। जल्द ही यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

WhatsApp पर जाकर जिस नंबर को पिन करना है उसे टैप करें। ऐसा करते ही टॉप में आपको एक पिन दिखाई देगी।

उसको टैप करते ही वो नाम Pinned हो जाएगा। उसके सामने एक पिन दिखाई देने लगेगी। एक साथ आप तीन नंबर को ही पिन कर सकते हैं।

अगर आप तीसरे नंबर के बाद चौथे नंबर को पिन करने की कोशिश करेंगे तो आपको पिन नहीं करने का मैसेज मिलेगा।
संदर्भ पढ़ें

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..