स्मार्ट और इंटेलीजेंट बच्चे पाने के लिए करें ये 5 उपाय,

·


वास्तु कहता है कि अगर महिलाएं तेजस्वी और प्रतापी संतान चाहती हैं तो गर्भ के दौरान कुछ खास चीजों को अपने पास रखें या उन्हें ही देखें तो श्रेष्ठा संतान होने के योग बनने लगते हैं। जाने इन खास चीजों के बारे में-
सफ़ेद रंग का शो-पीस: सफ़ेद रंग शांति और अच्छी हेल्थ का प्रतीक माना जाता है। इस रंग की कोई तस्वीर या शो-पीस कमरें में रखने से मां और बच्चे की हेल्थ अच्छी रहती है।

भगवान कृष्ण : गर्भवती महिला के कमरे में भगवान कृष्ण और देवी यशोदा की तस्वीर लगानी चाहिए। तस्वीर को इस तरह लगाएं कि महिला को सुबह उठते ही तस्वीर के दर्शन हो।

गुलाबी रंग के शो-पीस: गुलाबी रंग ख़ुशी और आनंद का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में प्रेग्नेंट महिला के कमरे में इस रंग की कोई बड़ी तस्वीर लगाना या शो-पीस रखना अच्छा होता है।

वास्तु देव की तस्वीर: कई बार कमरे का गलत वास्तु भी मां-बच्चे के लिए परेशानियों का कारण बन सकता है। कमरे में वास्तु देव की मूर्ति या तस्वीर हो तो इसका असर नहीं पड़ता।

बच्चों की तस्वीर: गर्भवती महिला के कमरे में हंसते-मुस्कुराते बच्चों की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा करने से बच्चा शांत और हंसमुख स्वभाव का होता है।

तांबे की कोई वस्तु: तांबा बुरी नज़र और नेगेटिविटी को दूर कर पॉजिटिविटी बढ़ाता है। तांबे की वस्तु गर्भवती महिला के कमरे में रखने से वहां पॉज़िटिव एनर्जी बनी रहती है।

मोर पंख: मोर पंख भगवान कृष्ण से सम्बंधित है। ऐसे में घर के मंदिर या गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख रखना मां और बच्चे दोनों के लिए अच्छा माना जाता है।

पीले चावल: पीले चावल शुभ संकेत बताते हैं। ऐसे में गर्भवती महिला के कमरे में पीले चावल रखने से मां और बच्चे पर किसी तरह की नेगेटिविटी का असर नहीं होता है।
संदर्भ पढ़ें

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..