रीज्यूम बनाते समय ध्यान रखिए यह बातें, जल्द मिलेगी नौकरी,

·

नई दिल्ली : आमतौर पर कंपनियां जॉब देने के लिए किसी व्यक्ति के रीज्यूम देखने में ज्यादा समय नहीं लगाती । हायरिंग मैनेजर आमतौर पर औसतन एक पोस्ट के लिए 75 रीज्यूम चेक करते हैं। औसतन वह फिट हैं या नहीं इसका फैसला सिर्फ 6 सैकेंड में ही ले लेते हैं। एेसे में अापको अपने रीज्यूम से अनावश्यक चीजें तुरंत हटा देनी चाहिए ताकि आपका सेलेक्शन आसानी से हो सके।

मकसद
अगर अाप अप्लाई कर रहे है तो पहले से ही साफ है कि आप जॉब चाहते हैं। अलग बात तब हो सकती है जब अाप पूरी तरह से अपनी इंडस्ट्री को को बदल रहे हो। उस वक्त आप अपना मकसद संक्षेप में बता सकते हैं।

अनावश्यक वर्क एक्सपीरियंस
हो सकता है कि आप हाई स्कूल में किसी चीज को करने या बनाने में माहिर हों, लेकिन जॉब के लिए अगर वह जरुरी नहीं हैं तो उस टाइटल को हटा दें।

व्यक्तिगत चीजें
रीज्यूम के लिए धार्मिक प्राथमिकता या सोशल सिक्योरिटी नंबर शामिल ना करें। यह सभी जानकारी आपकी कंपनी के लिए बेकार हो सकती है। इसलिए इन्हें शामिल ना करें।

आपकी हॉबिस
किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता। जिस पोस्ट के लिए आप अप्लाई कर रहे है उसके लिए अगर यह अनावयश्क हैं तो आप कंपनी का टाइम और रीज्यूम की जगह दोनों खराब कर रहे हैं।

बहुत ज्यादा चीजें
अगर आप एक पेज पर सह कुछ लाने के लिए 0.5 इंच मार्जिन औफ 8 प्वाइंट फॉन्ट यूज कर रहे है तो यह आपकी बड़ी गलती है ज्यादा से ज्यादा वाइट स्पेस औऱ 0.8 से ज्यादा मार्जिन होना चाहिए।
संदर्भ पढ़ें

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..