एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी और चर्चित खबरें

·

एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी और चर्चित खबरें

इजरायल: हाइफा में पीएम मोदी ने भारतीय जवानों को दी श्रद्धांजलि, की जीप की सैर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इजरायल के हाइफा शहर में प्रथम विश्वयुद्ध के दौरान शक्तिशाली ओट्टोमन साम्राज्य से शहर की रक्षा करते हुए शहीद हुए भारतीय सैनिकों के स्मारक पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने अपने इजरायल दौरे के आखिरी दिन इस स्मारक का दौरा किया.
स्मारक पर जाने से पहले पीएम मोदी ने कहा, यह उन 44 भारतीय सैनिकों की अंतिम विश्रामस्थली है, जिन्होंने प्रथम विश्वयुद्ध के दौरान शहर को आजाद कराने के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी. हाइफा का युद्ध 1918 में लड़ा गया था. इसके बाद मोदी इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ यहां के ओल्गा बीच भी गए. दोनों नेताओं को समुद्र के खारे पानी को फौरन प्योर करके पीने लायक बनाने जाने वाले प्लांट और मशीनों को भी दिखाया गया. दोनों ने उस पानी को पिया भी. बाद में नेतन्याहू ने मोदी को मोबाइल वाटर प्युरिफिकेशन जीप की सैर भी कराई.

फर्जी कास्ट सर्टिफिकेट से नौकरी और दाखिला हासिल करना लीगल नहीं: SC

सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि फर्जी कास्ट सर्टिफिकेट से रिजर्वेशन के तहत पाई गई सरकारी नौकरी और दाखिले को कानून की नजर में लीगल नहीं माना जा सकता। बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार की ओर से दायर पिटीशन समेत कई और पिटीशंस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया।
चीफ जस्टिस जेएस खेहर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने बॉम्बे हाईकोर्ट के उस फैसले को सही नहीं ठहराया, जिसमें कहा गया था कि अगर कोई शख्स लंबे वक्त से नौकरी कर रहा है और बाद में उसका कास्ट सर्टिफिकेट फर्जी पाया जाता है तो उसे नौकरी में बने रहने की इजाजत दी जा सकती है।

राहुल गांधी ने नीतीश को मनाया, उपराष्ट्रपति चुनाव में देंगे विपक्ष का साथ?

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार का समर्थन किए जाने से कांग्रेस और जेडीयू के बीच गहरा विवाद संभवत: राहुल गांधी के हस्तक्षेप की वजह से समाप्त हो गया है। राहुल के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से नीतीश कुमार के खिलाफ नहीं बोलने का निर्देश दिया है।
जेडीयू ने भी इस दिशा में साकारात्मक रख अपनाते हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साथ होने के संकेत दिए हैं। मीडिया में आयी रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नीतीश कुमार का मजबूती से पक्ष लेते हुए अपने पार्टी के नेताओं से जेडीयू प्रमुख की आलोचना करने से दूर रहने का निर्देश दिया है।

एयरफोर्स का MIG-23 फाइटर जेट क्रैश, पायलटों ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान

इंडियन एयर फोर्स का ट्रेनर फाइटर जेट मिग-23 गुरुवार दोपहर जोधपुर डिस्ट्रिक्ट के बालेसर में क्रैश हो गया। इंजन में आग लगने के बाद फाइटर जेट गोपासर गांव के पास एक खेत में जा गिरा। हालांकि इसके दोनों पायलट सुरक्षित बचने में कामयाब रहे।
मिग-23 ने करीब 12 बजे जोधपुर से ही उड़ान भरी थी। बालेसर क्षेत्र के गोपासर गांव के पास इसके इंजन में आग लग गई। जिसके बाद पायलटों ने इसे सूने क्षेत्र की तरफ मोड़ दिया। कंट्रोल रूम को इन्फॉर्म करने के बाद पायलट प्लेन से सुरक्षित बाहर निकल गए। इसके कुछ देर बाद ही प्लेन एक जोरदार धमाके के साथ खेत में जा गिरा।

हार्वर्ड ने कहा, चीन नहीं भारत बनेगा आर्थिक दुनिया का नेता

अगले 10 साल में भारत चीन को पीछे छोड़कर ग्लोबल ग्रोथ का इकोनॉमिक पोल (केंद्र बिंदू) होगा। 2015 तक भारत 7.7% एनुअल ग्रोथ के साथ दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली इकोनॉमी रहेगी। अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में हुए एक रिसर्च में यह दावा किया गया है।
इसमें भारत के साथ अफ्रीकी देश युगांडा को भी सबसे तेजी से बढ़ने वाली इकोनॉमी बताया गया है। हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल डेवलपमेंट सेंटर के रिसर्चर ने ये रिपोर्ट तैयार की है। इसमें कहा गया है- पिछले कुछ साल के दौरान भारत ग्लोबल इकोनॉमिक एक्टिविटीज का सेंटर पोल (केंद्र बिंदू) बन गया है। पहले ये पोजिशन चीन के पास थी।

नया फरमान, 20 हजार से ज्यादा कीमत के गोल्ड, टीवी, फ्रिज की खरीद की देनी होगी जानकारी

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के जरिये अप्रत्यक्ष करों की चोरी पर लगाम लगाने के बाद केंद्र सरकार ने प्रत्यक्ष कर में सुधार की ओर कदम बढ़ाया है। इसके तहत अब ऑडिटरों को अपने क्लाइंट की ओर से आयकर विभाग में दर्ज किए जानेवाले रिटर्न में अचल संपत्ति के लिए 20 हजार रुपये से अधिक के हर लेन-देन की जानकारी मुहैया करानी होगी।
इससे लेन-देन में पारदर्शिता बढ़ेगी और कर चोरी पर अंकुश लगेगा। वित्त वर्ष 2016-17 से लागू यह बदलाव 19 जुलाई, 2017 से अमल में आएगा।आयकर रिटर्न के साथ फाइल की जाने वाली ऑडिट टैक्स रिपोर्ट के लिए फार्म 3सीडी में संशोधन किया गया है, ताकि अचल संपत्ति के लिए 20 हजार रुपये से अधिक के हर लेन-देन को निर्धारित फार्मेट में दर्ज किया जा सके।

पाकिस्तानी चैनल में वीना मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उगला जहर

हमेशा खबरों में बने रहने की शौकीन पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक ने सुर्खियां बटोरने का एक नया तरीका ढूंढ निकाला है। इस बार उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.
ऐक्ट्रेस से टीवी ऐंकर बनीं वीना ने पाक टीवी पर 'ब्रेकिंग न्यूज विद वीना मलिक' नाम के प्रोग्राम के दौरान भारतीय पीएम की इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की जमकर आलोचना की है। वीना ने भारत और इजरायल पर अपने लोगों पर जुल्म करने का आरोप लगाया है। उन्होंने दोनों नेताओं को मुस्लिमों का दुश्मन तक बता डाला। पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करती वीना के इस शो की क्लिप को पाक टीवी ने ट्वीट किया है।

चैंपियंस ट्रॉफी जीत घमंड से भर गया पाकिस्तान, कहा- हमारे साथ खेलने से डरता है भारत

पाकिस्तान ने भारत को हराकर चैम्पियंस ट्राफी क्या जीती, पाक क्रिकेट के मैनेजर भारत के हाथों सालों तक मिली हार की जिल्लत को भूल गये। पाकिस्तान किक्रेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयार खान ने चैम्पियंस ट्राफी की जीत के बाद भारत को चुनौती दी है और कहा है कि भारत की क्रिकेट टीम अब पाकिस्तान की टीम से खौफ खाती है।
शहरयार खान ने कहा कि चैम्पियंस ट्राफी में पाकिस्तानी की जीत के बाद हम भारत को चैलेंज करते हैं कि वो हमारे साथ द्विपक्षीय सीरीज खेल कर देखें। शहरयार खान के मुताबिक वे हमलोगों के साथ नहीं खेलते हैं क्योंकि वो हमसे डरे हुए है, वे कहते हैं कि हम आपके साथ आईसीसी के मैच में हीं खेलेंगे लेकिन और दूसरे मुकाबलों में हमें टक्कर देने की हिम्मत उनके अंदर नहीं है।

Subscribe to this Blog via Email :