गुजरात मतदार मतदाता यादी 2017 लिस्ट ऑनलाईन देखें

·

गुजरात मतदार मतदाता यादी 2017 लिस्ट ऑनलाईन देखें

गुजरात मतदार यदी 2017, गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक गुजरात मतदाता सूची 2017 ऑनलाइन घोषित कर दिया है। लोग अब फोटो स्टेटस के साथ जानकारी के लिए नामांकन / खोज की जांच कर सकते हैं कि क्या पता है कि उनका नाम 2016 सत्र के लिए गुजरात सरकार द्वारा officialelectoral roll revision में शामिल है या नहीं। पीडीएफ मतदाताओं की व्यक्तिगत सूची विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अलग होती है और उनकी ड्राफ्ट रोल संशोधन की उपलब्धता पहले ही उपलब्ध है। अहमदाबाद, वडोदरा (बड़ौदा), राजकोट, सूरत और गांधीनगर जैसे प्रमुख जिलों को जनवरी 2017 तक अपनी नई स्थिति की सूची प्राप्त होगी। राशनकार्ड यादी यहां से देखें

विधानसभा चुनाव मतदाता सूची शीघ्र ही गुजरात राज्य के सभी विधानसभाओं और जिलों में पहुंच जाएगी। मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए चयनित शहरों में मतदाता सूची 2017 पंजीकरण शुरू हो गई है।

अन्य विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में बनासकांठा, भरूच, भावनगर, जूनागढ़, साबरकांठा, पंचमहल, खेड़ा, जामनगर, दाहोद, कच्छ, आनंद, महेसाणा, सुरेंद्रनगर, वलसाड, अमरेली, पाटन, नवसारी, तापी, नर्मदा और पोरबंदर शामिल हैं।

यह नवीनतम मतदाता सूची में पंजीकरण अद्यतन भरने के दौरान फोटो अपडेट और सभी विवरण वाले व्यक्तियों के नाम शामिल होंगे। आप इसके बारे में सभी विवरण देख सकते हैं। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों, पता खोज या नाम और ईपीआईसी खोज विवरण के आधार पर मतदाता सूची में अपने नाम खोजें।

वर्तमान में लिंक ऑनलाइन विवरण जांचने के लिए उपलब्ध है क्योंकि ऑनलाइन पोर्टल में शामिल किए जाने के लिए डेटा पर कार्रवाई की जा रही है। आप लिंक की जांच करके जिलेवार और निर्वाचन क्षेत्र के पीडीएफ मतदाताओं की ऑनलाइन सूची डाउनलोड कर सकते हैं।

आप अपने नाम के लिए ईपीआईसी विवरण के साथ सही जांच कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके सभी विवरण जैसे मतदान केंद्र, मतदाता सूची आईडी संख्या और सामान्य विवरण ठीक से पंजीकृत हैं। हालांकि यदि आपको अपना नाम और पता विवरण के साथ कोई विसंगति मिलती है, तो आप अपने विवरण को सही करने के लिए संबंधित फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं।

आप अपना पहला नाम, मध्य नाम (वैकल्पिक) और अंतिम नाम दर्ज करके आधिकारिक सूची में अपना विवरण देख सकते हैं। ऐसे अन्य विकल्प भी उपलब्ध हैं जहां आपको अपने पते के पहले प्रारंभिक विवरण जैसे विवरण दर्ज करने की आवश्यकता है। यह बिल्कुल उसी के जैसा होना चाहिए जो पहचान और पता प्रमाण दस्तावेजों में आपका विवरण रखता है।

आम तौर पर कुछ मामलों में गुजरात के चुनाव आयोग की टीम ने टाइपिंग गलती की वजह से दर्ज पिछले कुछ विवरण सही नहीं हैं। यदि आपको कोई त्रुटि मिलती है, तो आप हमेशा संबंधित फॉर्म भर कर उन्हें सही कर सकते हैं और अपनी उम्मीदवारी को संभालने वाले बूथ स्तर के अधिकारी के निकटतम कार्यालय में इसे सबमिट कर सकते हैं।

असल में सरकार उन नागरिकों के लिए कई अभियानों का आयोजन कर रही है जिन्होंने 2017 विधानसभा अभियान में होने वाले चुनावों के लिए आने वाले वर्ष में चीजों को आसान बनाने और उनके नाम का अद्यतन करने के लिए आधिकारिक सूची में अपना नाम जोड़ा नहीं है।

अभियान अक्टूबर के आखिर तक सूरत, अहमदाबाद, गांधीनगर, राजकोट, वडोदरा और अन्य जिलों के कई कैंपों में चलेंगे और साथ ही लोगों को आवश्यक लाभ मिलेगा। हम आपको चुनावी विवरणों में किसी भी बदलाव के लिए अभियान के लाभ को पकड़ने के लिए अनुरोध करते हैं, जिसे आपको नाम बदलना / पता परिवर्तन / जन्म तिथि और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में परिवर्तन की आवश्यकता है, तो यह सही समय है।


मतदाता यादी देखें :- https://sec.gujarat.gov.in/

Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..