7 वें वेतन आयोग: सरकार ने वेतन अंतर को कम करने की मांग को खारिज कर दिया

·

7 वें वेतन आयोग: सरकार ने वेतन अंतर को कम करने की मांग को खारिज कर दिया

➨ नियमित रूप से आय पेआउट विकल्प के साथ 15 वर्ष की पॉलिसी अवधि के लिए 25 वर्षीय स्वस्थ पुरुष के लिए ऊपर दिए गए प्रीमियम दर 1 करोड़ के जीवन कवर के लिए है। इस धारणा के लिए वार्षिक प्रीमियम राशि 6036 होगी और मासिक प्रीमियम 504 होगा। उपर्युक्त प्रीमियम दर 50 लाख जीवन बीमा और 15 लाख पॉलिसी अवधि के लिए 25 वर्षीय स्वस्थ पुरुष के लिए 10 लाख त्वरित बीमारियों के लिए है एकमुश्त भुगतान विकल्प के साथ साल इस धारणा के लिए वार्षिक प्रीमियम राशि 5846 होगी और मासिक प्रीमियम 48 9 हो जाएगा। उपर्युक्त प्रीमियम दर 1 करोड़ के जीवन कवर के लिए है और 15 वर्ष की पॉलिसी अवधि के लिए 25 वर्षीय स्वस्थ पुरुष के लिए 10 लाख त्वरित गंभीर बीमारियों के कवर के लिए है नियमित आय पेआउट विकल्प के साथ साल


◆ इस धारणा के लिए वार्षिक प्रीमियम राशि 7,576 होगी और मासिक प्रीमियम 633 होगा। ऊपर उल्लिखित प्रीमियम दर एक 30 वर्षीय स्वस्थ पुरुष के जीवन बीमा कवर के लिए 30 करोड़ रुपए की नियमित अवधि के साथ 30 साल की पॉलिसी अवधि के लिए है। इस धारणा के लिए वार्षिक प्रीमियम राशि 9179 होगी और मासिक प्रीमियम 766 हो जाएगा। मृत्यु के मामले में, नामांकित व्यक्ति को 10 साल के लिए 83,333 बजे मिलेगा।
Per प्रचलित कर कानूनों के अनुसार पॉलिसी जारी करने और अन्य शर्तों के अधीन टैक्स लाभों का लाभ उठाया जा सकता है। यह सुविधा केवल लाइफ विकल्प के लिए उपलब्ध है। गंभीर बीमारी लाभ एक त्वरित लाभ है और मृत्यु लाभ को पॉलिसीधारक को भुगतान किया गया गंभीर बीमारी कवर द्वारा कम किया जाएगा। कवर बीमारियों के बारे में अधिक जानने के लिए, कृपया सेल्स ब्रोशर देखें। जीवन और स्वास्थ्य और एक विकल्प में उपलब्ध है। आकस्मिक मृत्यु लाभ 2 करोड़ तक है।


Subscribe to this Blog via Email :
You Will Like This..