Ads

"AVAKAR NEWS is a blog where we will update the information by exploring various online and offline sources of information. Our aim is to provide the latest Education related news as fast as possible to the students for free of cost. Read more on Disclaimer.."

Cyclone Tauktae: गुजरात में हवाई निरीक्षण के बाद पीएम मोदी ने 1,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की


Cyclone Tauktae: गुजरात में हवाई निरीक्षण के बाद पीएम मोदी ने 1,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की.

>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद आज एक हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की।  पीएम मोदी भावनगर से हेलीकॉप्टर में सवार हुए और तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण किया.

>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करने गुजरात पहुंचे.  प्रधानमंत्री सीधे दिल्ली से भावनगर पहुंचे।  भावनगर से हेलीकॉप्टर में बैठकर उन्होंने तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण किया.

 સરકારનું રાહત પેકેજ:  વાવાઝોડાથી નુકસાન પામેલા પાક માટે ખેડૂતોને સહાય, નાશ પામેલા બાગાયતી વૃક્ષો માટે ખેડૂતને હેક્ટર દીઠ રૂ.1 લાખ મળશેNews HERE.

>>मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये दिए जाएंगे।  तूफान में घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।  उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आज सुबह से गुजरात के दौरे पर थे।  उन्होंने तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण किया।

>>गुजरात में तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण करने के बाद पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे और एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति और स्थिति की विस्तृत समीक्षा की.  बैठक में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, मुख्य सचिव अनिल मुकीम, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कैलाश नाथन कुमार स्वास्थ्य मोर्चा सचिव डॉ. जयंती रवि के साथ ही राहत आयुक्त हर्षद पटेल और विज्ञान प्रौद्योगिकी सचिव हरित शुक्ला उपस्थित थे और उन्होंने प्रधानमंत्री को तूफान की जानकारी दी.  राज्य में स्थिति।
>>तूफान सौराष्ट्र के तट से टकराया और कई जगहों पर कहर बरपाया।  सौराष्ट्र से लेकर दक्षिण गुजरात के कई जिलों में 8 घंटे में 5 इंच बारिश हुई है.  तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने की स्थिति में सड़कें भी अवरुद्ध हो गई हैं।  राज्य के भावनगर, वलसाड, सूरत, अमरेली, भरूच, आणंद, अहमदाबाद और अन्य जिलों में बारिश दर्ज की गई है।
अहमदाबाद ने इस बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया है.  तूफान में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की घोषणा की गई है।  उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आज सुबह से गुजरात के दौरे पर थे।  उन्होंने तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण किया।

 લેટેસ્ટ પરિપત્ર:  વાવાઝોડા દરમિયાન પડી ગયેલા મકાન સહાય બાબતનો આજનો પરિપત્ર તારીખ 23-05-2021 Download HERE.

More All News Cyclone Tauktae – Read HERE

Thanks for visit this useful Post, Stay connected with us for more Posts.

Avakar News

AvaKar News

AvaKar News